News

Newegg का यह टूल बताएगा आपके पीसी में फेवरिट गेम चलेगा या नही

अगर आप गेम लवर हैं तो आपको दो चीजें सबसे ज्यादा पसंद आएगी. पहला आपका गेमिंग कम्प्यूटर और दूसरा आपका फेवरिट गेम. और यहीं सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कि मेरे कम्प्यूटर में फलां गेम चल पाएगा या नही?

इसी समस्या का समाधान लेकर आया है Newegg. जी हां Newegg का Gaming PC Finder टूल आपको बताएगा कि किस गेम के लिए कैसा कम्प्यूटर चाहिए और आपके वर्तमान कम्प्यूटर में फलां गेम चल पाएगा या नही? इसकी जानकारी आपको यह टूल बताएगा.

यह एक ऑनलाइन टूल है जिसे आप इसकी वेबसाइट https://newegg.io/gamingpcfinder पर जाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह टूल सबसे पहले आपसे वीडियो रेज्योलुशन पूछता है जिस पर आप गेम को चलाते हैं जैसे; 1080p, 2K, 4K.इसके बाद आपको 4 गेम सेलेक्ट कर सकते हैं जिन्हे आप खेलते हैं या खेलना चाहते हैं.

ऐसा करते ही टूल आपको तीन प्री-बिल्ट पीसी सुझाता है जो Newegg के कम्प्यूटर ब्रांड से होते हैं. वैसे आपको अन्य कंपनियों के कम्प्यूटर भी मिल जाएंगे. इस टूल की खास बात यह है कि परिणाम Frames-Per-Second (FPS) के आधार पर आधारित होता है. साथ ही आपको CPU तथा ग्राफिक-कार्ड का इस्तेमाल भी टूल दिखाता है. जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस गेम में कौनसा पार्ट ज्यादा इस्तेमाल होता है.

नए गेमिंग लवर के लिए यह टूल बहुत ही फायदें मंद साबित हो सकता है. क्योंकि, यहां पर उनको अपना गेमिंग पीसी बनाने का बेहतरीन प्लैटफॉर्म मिल जाता है. वह जान सकते हैं कि किस-किस हार्डवेयर कंपोनेंट की जरूरत होती है. क्योंकि, इस टूल में लोकप्रिय गेम जैसे Call of Duty, Warzone, Fortnite भी शामिल हैं.

Leave a Comment